बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Adani Group New Project: अडानी ग्रुप का नया प्रोजेक्ट, पड़ोसी देश भूटान में बनाएगा 570 मेगावाट का ग्रीन हाइड्रो प्लांट

Adani Group New Project: अडानी ग्रुप लगातार नए क्षेत्रों में उड़ान भर रहा है और देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लगातार बड़ी डील कर रहा है

बिज़नेस, Adani Group New Project: अडानी ग्रुप लगातार नए क्षेत्रों में उड़ान भर रहा है और देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लगातार बड़ी डील कर रहा है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने रविवार को भूटान में 570 मेगावाट के ग्रीन हाइड्रो प्लांट के निर्माण (Adani Group New Project) के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। रविवार को गौतम अडाणी ने थिंपू में भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और प्रधानमंत्री दाशो शेरिंग तोबगे से मुलाकात की. इसके साथ ही उन्होंने पड़ोसी देश में बुनियादी ढांचे के विकास में सहयोग करने की भी बात कही.

गौतम अडानी ने किया सोशल मीडिया पोस्ट (Adani Group New Project)

उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, “भूटान के माननीय प्रधान मंत्री दशो शेरिंग टोबगे के साथ एक बहुत ही रोमांचक बैठक हुई। चुखा प्रांत में 570 मेगावाट के ग्रीन हाइड्रो प्लांट के लिए ड्रुक ग्रीन पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीजीपीसी) के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन ने कहा कि भूटानी पीएम को महामहिम राजा के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए और पूरे देश में एक व्यापक बुनियादी ढांचे की पहल को आगे बढ़ाते हुए देखना सराहनीय है। अदाणी समूह भूटान में पनबिजली और अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर मिलकर काम करने को उत्सुक है। उन्होंने कहा कि हम कार्बन तटस्थ देश बनने के लिए हरित ऊर्जा प्रबंधन के साथ-साथ इन परिवर्तनकारी योजनाओं पर सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं।

गौतम अडानी ने आगे कहा कि वह भूटान के राजा से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. वह भूटान के लिए अपने दृष्टिकोण और एक बड़े कंप्यूटिंग केंद्र और डेटा सुविधा सहित गेलेफू माइंडफुलनेस सिटी के लिए महत्वाकांक्षी ‘पर्यावरण-अनुकूल मास्टरप्लान’ से भी प्रेरित थे। गौतम अडानी ने पिछले साल नवंबर में भूटान के राजा से मुलाकात की थी. तब गौतम अडानी ने कहा था कि वह अपने खुशहाल और गर्मजोशी भरे पड़ोसी के लिए हरित ऊर्जा बुनियादी ढांचे के विकास में योगदान करने के लिए अडानी समूह के लिए अवसर तलाशने को लेकर उत्साहित हैं।

Related Articles

Back to top button